वेस्ट इंडीज क्रिकेट की स्वतंत्र आवाज

सैमुअल बद्री को वेस्ट इंडीज के दक्षिण अफ्रीका के व्हाइट-बॉल दौरे के लिए सहायक कोच नियुक्त किया गया है

मंगलवार, 7 मार्च, रात 11 बजे

विंडीज बनाम आरएसए

सैमुअल बद्री को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह सीमित ओवरों के मैचों के बाद वेस्टइंडीज पुरुष टीम का सहायक वरिष्ठ कोच नियुक्त किया गया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने आज घोषणा की कि वेस्टइंडीज के पूर्व लेग स्पिनर 16 से 28 मार्च तक तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय (ODI) और तीन T20 अंतरराष्ट्रीय (T20I) के लिए टीम में शामिल होंगे।

बद्री ने कहा: “मैं पूरी तरह से खुश हूं कि सीडब्ल्यूआई ने मुझे टीम में शामिल होने और दौरे की सफेद गेंद के लिए दक्षिण अफ्रीका में खिलाड़ियों के इस महान समूह के साथ काम करने के लिए कहा है।” बद्री, जिन्होंने पहले सीडब्ल्यूआई को स्पिन गेंदबाजी सलाहकार के रूप में मदद की और आईपीएल में काम किया, का मानना ​​​​है कि यह अवसर “उसी निरंतरता और विस्तार” है।

उसने जोड़ा: “मैं उन खिलाड़ियों के साथ खेलने के लिए उत्सुक हूं जिनके साथ मैं खेला हूं और उनमें से ज्यादातर को मैं पहले से ही जानता हूं क्योंकि हम दक्षिण अफ्रीका के कठिन दौरे के लिए खुद को तैयार करना चाहते हैं। मैं अपने ज्ञान और अनुभव को खिलाड़ियों के साथ साझा करने के लिए भी उत्सुक हूं क्योंकि हम अपने वफादार प्रशंसकों के लिए सकारात्मक परिणाम लाना चाहते हैं।”

क्रिकेट के सीडब्ल्यूआई निदेशक जिमी एडम्स ने कहा: “मुझे खुशी है कि सैमुअल दक्षिण अफ्रीका में हमारी सफेद गेंद वाली टीमों के साथ समय बिताएंगे। उनके पास अंतरराष्ट्रीय अनुभव का खजाना है और हमारे धीमे गेंदबाजों को विश्व स्तरीय बनने में मदद करने की तीव्र इच्छा है। हमारा मानना ​​है कि यह संयोजन उन्हें दक्षिण अफ्रीका में हमारे सहयोगी स्टाफ और विशेष रूप से हमारे धीमे गेंदबाजों के लिए भारी मूल्य जोड़ने के लिए आदर्श स्थिति में रखता है।”

बद्री दो बार के टी20 विश्व कप विजेता हैं। उन्होंने 2012 में श्रीलंका और 2016 में भारत और 2016 में भारत के विश्व कप विजेता अभियानों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने 52 T20I खेले और 2012 और 2018 के बीच 56 विकेट लिए, इस दौरान वह दुनिया के नंबर 1 रन-स्कोरर थे। टी20 प्रारूप।

वेस्टइंडीज वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका में व्हाइट-बॉल श्रृंखला से पहले दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेल रहा है। सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क में पहला टेस्ट पिछले गुरुवार को संपन्न हुआ था। प्रोटियाज ने 87 रन से जीत दर्ज की। दूसरा टेस्ट बुधवार 8 मार्च से जोहान्सबर्ग के वांडरर्स में शुरू होगा।

व्हाइट-बॉल मैच 16 मार्च को पूर्वी लंदन के बफ़ेलो पार्क में पहले ODI के साथ शुरू होंगे। टी20ई 25 मार्च से सुपरस्पोर्ट्स पार्क में शुरू होगा।

– छेड़ने वाला –

टिप्पणियाँ 2 टिप्पणियाँ

Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top