शीर्ष फ़ुटबॉल प्रशिक्षण युक्तियाँ आज अपने कौशल को बढ़ावा देने के लिए।

हम हमेशा ऊपर देख रहे हैं फुटबॉल प्रशिक्षण युक्तियाँ और: सलाह युवा खिलाड़ियों के लिए। आखिरकार, हमारा लक्ष्य शुरुआत करने वाले खिलाड़ियों, माता-पिता और कोचों को रास्ते में आने वाली कई चुनौतियों को समझने में मदद करना है। एक पेशेवर बनना.

हमारे ज्ञान के अंतिम शब्दों के लिए, हम आपकी ओर मुड़े आरोन कॉनिफ-ब्रूममुख्य कोच पर एसीबी फुटबॉल कोचिंग. हारून वर्तमान में एक है एफसी स्तर 2 और: एफए यूथ मॉड्यूल 3 योग्य कोचऔर वेस्ट ससेक्स, इंग्लैंड में एसीबी फुटबॉल कोचिंग चलाने के साथ-साथ, वह ससेक्स महिला विश्वविद्यालय की दूसरी टीम के कोच भी हैं।

एसीबी फुटबॉल 1-2-1 प्रशिक्षण, टीम प्रशिक्षण और स्कूल क्लब सहित स्थानीय युवा खिलाड़ियों के लिए कई सत्र चलाता है। भविष्य में इसका उद्देश्य इंग्लैंड के दक्षिण पूर्व में अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को विकसित करने में मदद करना है।

कंपनी अन्य कोचों के साथ साझा करने के लिए उनके वर्कआउट के स्निपेट भी रिकॉर्ड करती है और खिलाड़ियों और माता-पिता को दिखाती है कि वे कैसे काम कर रहे हैं। एक मुख्य कोच के रूप में, हारून को युवा खिलाड़ियों को विकसित होते और अधिक आत्मविश्वासी बनते देखना अच्छा लगता है।

यहाँ कुछ हैं फुटबॉल प्रशिक्षण युक्तियाँ हारून से।

सॉकर कोचिंग टिप्स कॉनिफ ब्रूम

? हाय हारून, आप किसी को क्या सलाह दे सकते हैं? कोच या खिलाड़ी जो अपने पासिंग गेम को विकसित करना चाहते हैं।

शुरुआती लोगों के लिए सबसे बड़ी सलाह जो एक कोच पेश कर सकता है वह है गेंद को टिप न देना। इससे चोट लग सकती है और आपकी सटीकता भी कम हो सकती है।

इसके अलावा, एक खिलाड़ी को केवल गेंद को पास नहीं करना चाहिए और फिर पीछे खड़े होकर उसके काम की प्रशंसा करनी चाहिए। उन्हें एक नए क्षेत्र में जाने या प्रत्यावर्तन की तलाश करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। इससे बेहतर टीम प्ले बनाने में मदद मिलती है।

उदाहरण के लिए, इस वीडियो को हमारे सुबह के सॉकर क्लब सत्र से देखें जहां लड़कियां छोटे समूहों में शंकु वाले क्षेत्र के चारों ओर बिखरी हुई थीं। वे एक शंकु पर खड़े होकर शुरू करते हैं और गेंद को पार करने के बाद एक नए शंकु पर जाना चाहिए। यह अभ्यास आंदोलन और जागरूकता को प्रोत्साहित करता है;

? और रक्षा के बारे में क्या? आप नए खिलाड़ियों को उनके ट्रैक में विपक्ष को रोकने में मदद करने के लिए क्या सलाह दे सकते हैं?

रक्षा शायद कई युवा खिलाड़ियों के बीच सबसे कम लोकप्रिय स्थिति है, लेकिन हम स्थिति को और अधिक प्रशंसा और ध्यान देने की कोशिश करते हैं। आखिरकार, गेम जीतने वाला शॉट स्कोर करना या गेंद को सबसे पहले हासिल करना एक खिलाड़ी को उपलब्धि की वास्तविक भावना देनी चाहिए।

किसी भी युवा डिफेंडर को हमारी सलाह यही होगी कि 1 वी 1 स्थिति में जब तक संभव हो अपने पैरों पर खड़े रहने की कोशिश करें। जब आप डेक से टकराते हैं, तो इस बात की बहुत अधिक संभावना नहीं होती है कि आप किसी खिलाड़ी को पकड़ पाएंगे, और आप खेल से प्रभावी रूप से बाहर हो जाते हैं। अपने पैरों को नहीं, बल्कि धैर्यपूर्वक और गेंद को देखकर विरोधी खिलाड़ी को गलती करने के लिए मजबूर करने का प्रयास करें।

हमारे 2-ऑन-1 कोचिंग सत्र के इस वीडियो में, हम आक्रामक और रक्षात्मक स्थितियों को देखते हैं;

? हम सभी उन युवा खिलाड़ियों को जानते हैं गोल स्कोर करना पसंद है लेकिन अच्छी तरह से खत्म करने के लिए बहुत मेहनत और अभ्यास करना पड़ता है, तो फुटबॉल प्रशिक्षण पर युवा स्ट्राइकरों के लिए आपके पास क्या सलाह है?

एक हमलावर के पास जो सबसे महत्वपूर्ण गुण हो सकता है वह है आत्मविश्वास। यह विश्वास किए बिना कि आप स्कोर कर सकते हैं, ऐसा करना बहुत कठिन होगा। अगर आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ आक्रमणकारी खिलाड़ियों को देखें, जैसे अगुएरो, मेसी, रोनाल्डो, तो उन सभी को अपनी निशानेबाजी क्षमता पर बहुत भरोसा है।

जैसा कि हमारे पासिंग टिप के साथ है, हम खिलाड़ियों को सलाह देते हैं कि जहां भी संभव हो पैर की उंगलियों को मारने से बचें। आप अधिक शक्ति प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आप अपनी सटीकता पर नियंत्रण खो देते हैं।

निम्नलिखित वीडियो ओपन बॉडी कंडीशनिंग पर काम करने के लिए डिज़ाइन किए गए व्यायाम को दिखाता है। लक्ष्य को मारते समय यह तकनीक आपको बहुत सटीकता देती है;

? एक युवा खिलाड़ी के लिए सीखने के लिए सबसे कठिन चीजों में से एक है कि कैसे प्रभावी ढंग से ड्रिबल किया जाए, तो आप उन्हें सही रास्ते पर लाने के लिए क्या सलाह दे सकते हैं?

अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास। हम इसे पर्याप्त नहीं कह सकते, लेकिन जितना अधिक आप गेंद को अपने पैरों पर रखना सीखेंगे, आप उतने ही बेहतर बनेंगे। हम खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना पसंद करते हैं कि जब वे कोन के बीच में ड्रिबल करें तो वे बहुत छोटे-छोटे स्पर्श करें। क्यों? क्योंकि वे गति की चिंता किए बिना गेंद को अच्छी तरह महसूस करेंगे। युवा खिलाड़ी अक्सर सोचते हैं कि ड्रिब्लिंग गति के बारे में है, और जबकि यह बाद में महत्वपूर्ण हो जाएगा, गति कुछ ऐसी चीज नहीं है जिसके बारे में उन्हें चिंता करने की ज़रूरत है जब वे कम उम्र में विकसित हो रहे हों।

हमारा ड्रिब्लिंग वीडियो देखें, जो युवा खिलाड़ियों को यह जानकारी देता है कि वे गेंद पर आपका आत्मविश्वास कैसे बढ़ा सकते हैं:

और अंत में, पेशेवर बनने के बारे में गंभीर किसी भी युवा खिलाड़ी को आप कौन सी सामान्य सलाह देंगे?

फुटबॉल में करियर बनाने के इच्छुक किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप खुद को खेल में कैसे शामिल करते हैं। आपको प्रशिक्षण के प्रति सही दृष्टिकोण रखने की आवश्यकता है और केवल पहले कुछ वर्षों में ही नहीं, बल्कि अपने पूरे करियर में सुधार करने के लिए तैयार रहना चाहिए। सफलता के रास्ते में आपकी मदद करने के लिए आपके कोच मौजूद हैं, इसलिए अगर आपको कुछ समझ में नहीं आता है तो उनसे सवाल पूछने से न डरें। आज पढ़ो, कल खेलो दोस्तों!

आप एसीबी कोचिंग के और वीडियो उनके यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं या ट्विटर पर उनका अनुसरण कर सकते हैं यहाँ.

एक अंतरराष्ट्रीय कोचिंग अनुभव के लिए, हम दुनिया भर में साल भर चलने वाले फ़ुटबॉल शिविरों की पेशकश करते हैं। आज ही हमें (+44) 203 769 94 43 या (+34) 902 750 359 पर कॉल करें। आप हमें ईमेल से भी संपर्क कर सकते हैं। [email protected].



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top