सेल्सफोर्स में लंबी अलविदा आज रिपोर्ट की गई अधिक छंटनी के साथ जारी है

यह सोचना आसान होगा कि जब सेल्सफोर्स ने घोषणा की कि वह जनवरी में अपने 10% कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है, तो उसने उन लोगों को सूचित कर दिया होगा और यह खत्म हो जाएगा, लेकिन कुछ कर्मचारियों ने फरवरी तक अपना भाग्य नहीं सीखा। लिंक्डइन पोस्ट द्वारा पुष्टि की गई एक अंदरूनी सूत्र रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा लगता है कि कई और लोग अभी पता लगा रहे हैं कि उन्हें आज ही बंद कर दिया गया है।

बिक्री और विपणन में विपणन भूमिकाओं में नवीनतम दौर पकड़ में आता है, लिंक्डइन पर एक महिला ने कहा कि उसे पता चला कि उसे एक ईमेल से निकाल दिया गया था कि उसकी नौकरी समाप्त कर दी गई थी। छंटनी की तीसरी लहर के रूप में कंपनी को व्यापक रूप से, यह स्पष्ट नहीं है कि सेल्सफोर्स इन घोषणाओं को ट्रिकल-डाउन फैशन में क्यों कर रहा है, लिंक्डइन पोस्ट द्वारा प्रमाणित कर्मचारियों को छोड़ दिया गया है, और शायद उन लोगों को पीछे छोड़ रहा है जो अभी भी वहां हैं। हैं, सोच रहे हैं कि क्या वे हो सकते हैं। अगला।

जब सीईओ और चेयरमैन मार्क बेनिओफ से छंटनी के बारे में पूछा गया और पिछले हफ्ते अपफ्रंट समिट में कारा स्विशर के साथ एक साक्षात्कार में उन्होंने उन्हें कैसे संभाला, तो उन्होंने कहा कि वह जनवरी में सभी छंटनी की घोषणा करके अपने कर्मचारियों के साथ आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे।

“मैं एक प्राथमिकता वाला व्यक्ति हूं, आप यह जानते हैं। मैं सीधे दो घंटे तक कॉल पर रहने से नहीं डरता, और यह कठिन था क्योंकि आपको अस्पष्ट व्याख्या करनी होती है, और हां, आपने जो कहा, हमारे पास जीवन के लिए नौकरी नहीं है, ”उन्होंने कहा।

जब उनसे पूछा गया कि यह उनके ओहाना (परिवार के लिए हवाईयन शब्द) दर्शन के साथ कैसे फिट बैठता है, तो उन्होंने जोर देकर कहा कि उनके कर्मचारी परिवार की तरह हैं और वह निकाले गए श्रमिकों को समायोजित करने के लिए काम करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि उनमें से अधिकांश को अंततः बहाल कर दिया जाएगा (यह मानते हुए कि वे ऐसे परिवार में फिर से शामिल होना चाहते हैं)।

बेनिओफ़ ने बात करना जारी रखा कि यह उनके लिए व्यक्तिगत रूप से कितना कठिन था। “लेकिन यह आसान नहीं है। तुम्हें पता है, यहाँ कोई नियम पुस्तिका नहीं है, और इसके बारे में जाने के विभिन्न तरीके हैं। मैं बस कुछ नहीं कह सकता था। यह बहुत आसान है। लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह सच है। मुझे लगता है कि वास्तव में गोलियां लेना सही बात है।” यकीनन, बेनिओफ की तुलना में उनके बर्खास्त कर्मचारियों को अधिक गंभीर चोटें आईं।

कंपनी को हाल के महीनों में पांच सक्रिय निवेशकों द्वारा परेशान किया गया है और लागत में कटौती करने का दबाव है, लेकिन एक तारकीय तिमाही के बावजूद छंटनी जारी है। वास्तव में, बेनिऑफ ने स्विशर के बारे में एक तेजतर्रार तरीके से डींग मारी; “हमारे पास एक महान तिमाही थी। हां, मुझे लगता है कि किसी सॉफ्टवेयर कंपनी के लिए यह शायद अब तक की सबसे अच्छी तिमाही है।”

इस बीच, WSJ ने पिछले महीने Salesforce और अभिनेता मैथ्यू मैककोनाघी के बीच $10 मिलियन के सौदे की सूचना दी। बैरोन्स के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में, बेनिओफ ने जोर देकर कहा कि अभिनेता का अनुबंध फायरिंग से संबंधित नहीं था, लेकिन शायद $10 मिलियन बेहतर तरीके से खर्च किए जा सकते थे।

प्रकाशन से पहले टिप्पणी के लिए सेल्सफोर्स ने टेकक्रंच के ईमेल का जवाब नहीं दिया। अगर वह बदलता है, तो हम कहानी को अपडेट करेंगे। शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयरों में गिरावट रही।

Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top