FTX देनदार ग्रेस्केल इन्वेस्टमेंट्स और उसके अधिकारियों पर मुकदमा कर रहे हैं

मुकदमे के अनुसार, ग्रेस्केल के सीईओ, साथ ही डिजिटल मुद्रा समूह और बैरी सिलबर्ट के मालिकों ने प्रत्ययी समझौते का उल्लंघन किया।

अल्मेडा रिसर्च लिमिटेड, बदनाम पूर्व अरबपति सैम बैंकमैन-फ्राइड के स्वामित्व वाली हेज फंड, ग्रेस्केल इन्वेस्टमेंट्स एलएलसी, इसके सीईओ माइकल सोनेंशेचिन और इसके मालिकों डिजिटल मुद्रा समूह और बैरी सिलबर्ट को एफटीएक्स- देनदार के रूप में मुकदमा कर रही है।

मुकदमे की घोषणा करने वाली एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, “एफटीएक्स देनदार शेयरधारकों के लिए ग्रेस्केल बिटकॉइन और एथेरियम ट्रस्ट (“ट्रस्ट”) खोलने के लिए $ 9 बिलियन या उससे अधिक की मांग कर रहे हैं और परिसंपत्ति मूल्य में एक अरब डॉलर से अधिक की सुरक्षा कर रहे हैं। FTX देनदारों के ग्राहक और लेनदार ”।

रिलीज में बताया गया है कि ट्रस्ट समझौते का उल्लंघन करके ग्रेस्केल ने प्रबंधन शुल्क में $ 1.3 बिलियन से अधिक का “खनन” कैसे किया। इसके अलावा, शिकायत में आरोप लगाया गया है कि “शेयरधारकों को अपने शेयरों को भुनाने से रोकने के लिए ग्रेस्केल ने वर्षों तक काल्पनिक बहानों के पीछे छिपाया,” और कंपनी के कार्यों के परिणामस्वरूप शेयरों को शुद्ध संपत्ति मूल्य पर 50% छूट पर बेचा गया।

“अगर ग्रेस्केल अपनी फीस कम कर देता है और अनुचित तरीके से भुगतान को रोकना बंद कर देता है,” मुकदमा कहता है, “FTX देनदारों के स्टॉक का मूल्य कम से कम $ 550 मिलियन होगा, जो FTX देनदारों के स्टॉक के वर्तमान मूल्य से लगभग 90% अधिक है।”

ट्रस्ट की बागडोर लेने की मांग करने वाले Valkyrie Investments सहित ट्रस्ट में संरचनात्मक परिवर्तन करने के लिए ग्रेस्केल को बढ़ते दबाव का सामना करना पड़ा है। ग्रेस्केल के सीईओ माइकल सोनेंशेचिन ने भी निवेशकों को लिखे एक पत्र में कहा है कि अगर ग्रेस्केल बिटकॉइन ट्रस्ट एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) में परिवर्तित नहीं होता है, तो संभावित कदमों में $ 10.7 बिलियन ट्रस्ट के 20% के लिए निविदा प्रस्ताव शामिल हो सकता है।

एफटीएक्स के लिए, जिसने नवंबर 2022 में दिवालियापन के लिए दायर किया था, उधारदाताओं को संभावित रूप से ठीक करने के लिए धन का पीछा जारी है।

“हम FTX के ग्राहकों और लेनदारों के लिए वसूली को अधिकतम करने के लिए हर संभव उपकरण का उपयोग करना जारी रखेंगे,” जॉन जे। रे III, एफटीएक्स देनदारों के सीईओ और मुख्य पुनर्गठन अधिकारी। “हमारा लक्ष्य उस मूल्य को अनलॉक करना है जो हम मानते हैं कि वर्तमान में उपलब्ध है। स्व-व्यवहार और अनुचित चुकौती पर ग्रेस्केल के प्रतिबंध द्वारा दबा दिया गया। FTX ग्राहकों और लेनदारों को अतिरिक्त वसूली से लाभ होगा, जैसा कि अन्य ग्रेस्केल ट्रस्ट निवेशक ग्रेस्केल के कार्यों से प्रभावित होंगे।”

Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top